How To Create Twiter Account ट्विटर क्या है?ट्विटर कैसे इस्तेमाल करे?

ट्विटर क्या है?ट्विटर कैसे इस्तेमाल करे? ट्विटर के बारे में जाने।  

ट्विटर के बारे में 
(ट्विटर को वर्ष  2006 में शुरू हुआ था। ट्विटर को Jack Dorsey नाम के व्यक्ति ने इसे शुरू किया था। ट्विटर पर आज के समय 500 Million(50 करोड़)  से ज्यादा लोग इससे जुड़े हुए है। )
  • ट्विटर क्या है ?
                    ट्विटर एक सोशल नेट्वोर्किंग साइट है, यानि कि  सामजिक नेटवर्किंग सेवा है। सोशल नेटवर्क एक तरह से कहे तो  समुदाय होता है। जो इंटरनेट पे आपको देखने को मिलता है. जो इंटरनेट पर मौजूद होता है। ट्विटर को आप वेबसाइट,या किसी एप्लीकेशन  के द्वारा इंटरनेट के मदत आप इस से जुड़ सकते है। और आप अपने दोस्तों या अपने जान पहचान/अपने परिवार /अपने चाहने वालों  लोगो से बात या उन से संपर्क कर सकते है. 

ट्विटर अकाउंट कैसे बनाते है?:- इसके बारे में जान ने के लिए इस https://www.youtube.com/watch?v=9w1TUgMJAVk लिंक पे क्लिक कर के आप वीडियो देख के ट्विटर अकाउंट बनाना सीख ले। 
  • ट्विटर को कैसे इस्तेमाल करे ?
                    ट्विटर को इस्तेमाल करना है तो  आपके पास पहले  ट्विटर अकाउंट होना  अजरुरी होता है। इसके लिए आप पहले तो ट्विटर का अकाउंट बना ले। अगर आप के पास ट्विटर अकाउंट है तो आप किसी भी  वेबसाइट या किसी एप्लीकेशन के मदत से इसे इस्तेमाल कर सकते है। 

  • ट्विटर ही क्यों इस्तेमाल करे?
                 अगर आप किसी के साथ ट्विटर पर संपर्क में है तो आप उन से लगातार ऑनलाइन संपर्क कर सकते है। और उन बाटी-चीत कर सकते है। और इसके अलावा ट्विटर में एक खास बात यह भी है की आप 140 अक्षर  से ज्यादा नहीं लिख सकते ।कहे तो आप को जोभी कहना या सुन्ना होता है तो आप उन्ही 140 अक्षरों के मदत से आप टाइप कर के लिख सकते है। जो किसी सोशल नेटवर्किंग साइट से बहुत ही भिन्न /अलग है। 


Comments

Popular posts from this blog

Anydesk,(Remote Desktop Software.) Download

Top 5 Document's Scanner For Android User's

VIVO V15 PRO WITH 32 MP POP-UP SELFI CAMERA,INDISPLAY FINGERPRINT SCANNER